अपने फेसबुक विज्ञापन परिणामों का विश्लेषण कैसे करें: ट्रैक करने के लिए 7 मेट्रिक्स: सोशल मीडिया परीक्षक
फेसबुक विज्ञापन फेसबुक विज्ञापन प्रबंधक फेसबुक / / September 26, 2020
क्या आपको पता है कि आपके फेसबुक विज्ञापन काम कर रहे हैं? आश्चर्य है कि आपको किस प्रमुख मीट्रिक पर नज़र रखनी चाहिए?
इस लेख में, आपको सात महत्वपूर्ण फेसबुक विज्ञापन मेट्रिक्स की खोज करने की आवश्यकता है, जिन्हें आपको विज्ञापन प्रबंधक में ढूंढना है, और जब आप परिणाम नहीं चाहते हैं तो क्या करें।
# 1: विज्ञापन खर्च पर लौटें
विज्ञापन खर्च पर वापसी (ROAS) विज्ञापन पर खर्च किए गए प्रत्येक डॉलर के लिए उत्पन्न राजस्व की राशि है। और, संक्षेप में, यह आपके Facebook और Instagram विज्ञापन परिणामों को तुरंत समझने के लिए उपयोग करने के लिए मीट्रिक है। मुझे लगता है कि यह विज्ञापन के मैट्रिक्स के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती के रूप में है - यह सुनिश्चित करना कि आपके विज्ञापन प्रयासों में निवेश करने वाला प्रत्येक डॉलर आपको (कम से कम) राजस्व में एक डॉलर वापस कर रहा है।
ROAS की गणना करने का सूत्र सरल है: राजस्व end विज्ञापन व्यय = ROAS।
आप अपने कुल राजस्व का निर्धारण फेसबुक पिक्सेल (खरीद के तहत) के अनुसार करते हैं विज्ञापन प्रबंधक में रूपांतरण मान स्तंभ) और इसे उत्पन्न करने के लिए किए गए कुल विज्ञापन खर्च से विभाजित करें राजस्व।
मुझे स्पष्ट करें: आपने अपने से $ 27 उत्पाद की 10 इकाइयां बेचीं फेसबुक विज्ञापन अनुक्रम पिछले हफ्ते, राजस्व का $ 270 में लाना। उन बिक्री को करने के लिए, आपने फेसबुक विज्ञापनों पर $ 54 खर्च किए।
राजस्व ÷ विज्ञापन खर्च = ROAS
$270 ÷ $54 =5एक्स
एक्स 1 का एक बहु है। इस मामले में, हर बार जब आप फेसबुक एटीएम को एक डॉलर देते हैं, तो यह राजस्व में $ 5 खर्च करता है - या 5 बार $ 1।
यदि आप मेरे जैसे कुछ भी हैं, तो आपको एक बैंक मशीन पसंद है जो $ 1 बिल जमा करने पर हर बार $ 1 जमा करती है, लेकिन फेसबुक विज्ञापन की दुनिया में हमेशा ऐसा नहीं होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके विज्ञापन लाभदायक हैं, अपने ROAS पर ध्यान दें।
जब आपका ROAS पॉजिटिव (1 से अधिक वाला) होता है, तो आपका विज्ञापन डॉलर विज्ञापन पर खर्च की गई राशि से अधिक राजस्व कमा रहा है।
अन्यथा कहा गया है: आप निर्माण पैसे।
जब आपका ROAS ऋणात्मक (1 से कम कई) होता है, तो आप राजस्व की मात्रा से अधिक विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं।
अन्यथा कहा गया है: आप हारी पैसे।
अपनी टीम के खर्चों की तरह व्यवसाय करने की अन्य लागतों में उपरोक्त गणना पर ध्यान न दें, उपकरण और सॉफ्टवेयर, और स्टोरफ्रंट (चाहे एक भौतिक स्थान या एक डिजिटल स्टोरफ्रंट जैसे वेबसाइट)। मेरा सुझाव है कि आप अपने ROAS की गणना करते समय अपने बाकी के परिवर्तनीय खर्चों में निवेश (ROI) पर समग्र लाभ प्राप्त करें।
ऐसा करने के लिए, Facebook विज्ञापन खर्च की कुल राशि और अपने बाकी खर्चों को ले लें और इसे अपने कुल राजस्व में विभाजित करें:
राजस्व Ad (विज्ञापन व्यय + व्यय) = आरओआई
एक मासिक ताल में अपने विज्ञापन खर्च और खर्चों को तोड़ना सबसे आसान है; इसे देखने के लिए, जनवरी के राजस्व की गणना करें और फिर जनवरी के विज्ञापन खर्च और उस महीने के बाकी खर्चों के हिसाब से विभाजित करें।
पहले के उदाहरण पर वापस जाते हुए, आपने राजस्व में $ 270 उत्पन्न करने के लिए पिछले सप्ताह विज्ञापनों पर 54 डॉलर खर्च किए। और आपने अन्य परिवर्तनीय लागतों का $ 73 भी खर्च किया है। यदि आप उन नंबरों को ऊपर दिए गए फॉर्मूला में प्लग करते हैं, तो आपका ROI 2.13 हैएक्स.
$270 ÷ ($54 + $73) = 2.13एक्स
आपके द्वारा खर्च किए गए प्रत्येक डॉलर के लिए, आपने $ 2.13 कमाया।
# 2: रूपांतरण रूपांतरण खरीद
फेसबुक के रूपांतरण मीट्रिक खरीद आपके विज्ञापन प्रयासों से की गई खरीदारी का कुल मूल्य ट्रैक करता है।
वास्तव में, फेसबुक विज्ञापन प्रबंधक के अंदर खरीद रूपांतरण मूल्य दिखाकर आपके विज्ञापनों से उत्पन्न कुल राजस्व को समझना आसान बनाता है।
आप मैन्युअल रूप से इस संख्या की गणना अपने पेपैल खाते या अपने नकदी रजिस्टर में जाकर कर सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि राजस्व इस विज्ञापन से आया है। हालाँकि, खरीद रूपांतरण मूल्य की गणना करने का सबसे सरल तरीका फेसबुक पिक्सेल स्थापित है।
पिक्सेल स्थापित करने में आपकी वेबसाइट पर कोड का एक छोटा सा स्निपेट शामिल होता है जो फेसबुक को यह बताता है कि इस विज्ञापन के परिणामस्वरूप वह राजस्व प्राप्त हुआ। यदि आपके पास पहले से ही अपना फेसबुक पिक्सेल स्थापित नहीं है, तो चिंता न करें! यह वीडियो आपको इस प्रक्रिया से चलता है:
अपने खरीद रूपांतरण मूल्य की मैन्युअल रूप से गणना करने के लिए, बेची गई वस्तुओं की संख्या और उनके खरीद मूल्य से गुणा करें।
# आइटम बेचा गया x आइटम लागत = रूपांतरण रूपांतरण खरीदें
पिछले उदाहरण में, आपने 10 आइटम बेचे थे, जिनकी कीमत $ 27 थी, इसलिए खरीद रूपांतरण मूल्य $ 270 है:
10 x $ 27 = $ 270
तब खरीद रूपांतरण मूल्य का उपयोग आपके विज्ञापन खर्च के साथ ROAS की गणना के लिए किया जाता है।
यदि आपकी खरीद रूपांतरण मूल्य सकारात्मक है तो सब कुछ ठीक और बांका हो सकता है, लेकिन अगर यह एक बड़ा वसा शून्य हो तो क्या होगा? इसका मतलब है कि आपका फेसबुक विज्ञापन काम नहीं कर रहे हैं.
यदि आपके फेसबुक विज्ञापन काम कर रहे हैं और आप बिक्री कर रहे हैं, तो खरीद रूपांतरण मूल्य एक सकारात्मक संख्या होगी। लेकिन यदि आप शून्य देखते हैं, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि आपके फेसबुक विज्ञापनों के साथ या समग्र बिक्री प्रक्रिया में कुछ गड़बड़ है।
हमारे द्वारा कवर की जाने वाली अगली मीट्रिक आपको यह पहचानने में मदद करेगी कि अड़चनें कहाँ हो सकती हैं।
# 3: प्रति खरीद लागत
मैं प्रति खरीद की लागत को देखना पसंद करता हूं, जिसे आमतौर पर भी कहा जाता है अधिग्रहण की लागत (CPA). दोनों वाक्यांशों का परस्पर उपयोग किया जा सकता है।
प्रति खरीद लागत एक त्वरित तरीका है कि आप अपने विज्ञापन खर्च को ध्यान में रखते हुए लाभ या हानि पर व्यक्तिगत उत्पाद बेच रहे हैं या नहीं। यह आपको उत्पाद की एकल इकाई को बेचने के लिए आवश्यक कुल विज्ञापन खर्च बताता है। इसका उपयोग व्यक्तिगत वस्तुओं पर अपने लाभ मार्जिन की जल्दी से गणना करने के लिए भी किया जा सकता है।
Facebook पिक्सेल स्थापित होने के साथ, Facebook आपके लिए विज्ञापन प्रबंधक में मूल्य प्रति खरीद कॉलम के तहत इसकी गणना करता है।
आप इस नंबर और खरीद रूपांतरण मूल्य का उपयोग कर सकते हैं जो हमने आपके ROAS को निर्धारित करने के लिए वैकल्पिक तरीके से कवर किया है।
ऊपर स्क्रीनशॉट में संख्याओं का उपयोग करते हुए चित्रण करें।
खरीद रूपांतरण मूल्य = प्रति खरीद लागत = ROAS
$1,735.20 ÷ 399.85 = 4.34
इसके अतिरिक्त, उत्पाद की कीमत से प्रति खरीद लागत घटाकर, आप अपना लाभ मार्जिन निर्धारित कर सकते हैं:
उत्पाद की कीमत - प्रति खरीद लागत = लाभ मार्जिन
इस उदाहरण में, आपने 10 यूनिट बेचने के लिए पिछले सप्ताह फेसबुक विज्ञापनों पर $ 54 खर्च किए। इसका मतलब है कि प्रति यूनिट आपका विज्ञापन खर्च $ 5.40 होगा:
$54 ÷ 10 = $5.40
$ 27 के लिए एक उत्पाद की बिक्री के साथ जिसकी कीमत आपको विज्ञापन खर्च में $ 5.40 है, आपके पास $ 21.60 का लाभ मार्जिन है।
$27 – $5.40 = $21.60
अपने परिवर्तनीय खर्चों को ध्यान में रखना याद रखें ताकि आप एक नज़र में समझ सकें कि क्या आपकी लागत प्रति खरीद है - जो आप एक नया ग्राहक प्राप्त करने के लिए खर्च कर रहे हैं - आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक है।
जब आपका लाभ मार्जिन एक सकारात्मक संख्या ($ 0 से अधिक) है, तो आपका विज्ञापन डॉलर विज्ञापन पर खर्च की गई राशि से अधिक राजस्व कमा रहा है।
अन्यथा कहा गया है: आप निर्माण पैसे।
जब आपका लाभ मार्जिन एक नकारात्मक संख्या ($ 0 से कम) है, तो आप राजस्व की मात्रा से अधिक विज्ञापन पर खर्च कर रहे हैं।
अन्यथा कहा गया है: आप हारी पैसे।
# 4: लीड
ए नेतृत्व वह व्यक्ति है जो आपके ब्रांड के उत्पादों या सेवाओं में रुचि दिखाता है - जिसे आमतौर पर किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया जाता है आगे विपणन और बिक्री से संबंधित प्राप्त करने के लिए अपने ईमेल पते के साथ सदस्यता या ऑप्स पत्र - व्यवहार।
हर नया ईमेल सब्सक्राइबर लीड के रूप में गिना जाएगा।
दूसरी तरफ, यदि आप एक ईकामर्स व्यवसाय करते हैं जो लोगों को सीधे आपके बिक्री पृष्ठ या ऑनलाइन स्टोर पर भेजता है, तो आपके पास ईमेल ग्राहक नहीं हो सकते।
आपके ऑनलाइन स्टोर के लिए हर नया आगंतुक एक के रूप में गिना जाएगा लिंक पर क्लिक करें.
# 5: लीड प्रति आय
आप जिस समीकरण के आधार पर आते हैं, उसके आधार पर या तो आपकी लीड प्रति लीड (ईपीएल) या प्रति क्लिक आय (ईपीसी) की गणना करें।
ईपीएल राजस्व की वह राशि है जो उस राजस्व को उत्पन्न करने में लगने वाले कुल लीड से विभाजित होती है। यदि आपका व्यवसाय लीड (या सब्सक्राइबर या किसी प्रकार का ऑप्ट-इन) उत्पन्न करता है, जहां आपकी बिक्री प्रक्रिया स्वाभाविक रूप से ईमेल के माध्यम से होती है, तो आप ईपीएल का उपयोग नहीं करेंगे।
ईपीसी राजस्व की राशि है जो उस राजस्व को उत्पन्न करने के लिए ली गई वेबसाइट क्लिक की कुल संख्या से विभाजित होती है। यदि आप लोगों को सीधे अपने बिक्री पृष्ठ या ऑनलाइन स्टोर पर भेजते हैं (ईमेल के माध्यम से बिक्री नहीं करते हैं), तो आप ईपीसी का उपयोग नहीं करते हैं।
अपने EPL या EPC की गणना करने के लिए, आपको दो चीजों की आवश्यकता है:
- आपकी खरीद रूपांतरण मूल्य (मीट्रिक # 2 ऊपर)
- लीड (या क्लिक) की संख्या (मीट्रिक # 4 ऊपर)
अब खरीद रूपांतरण मूल्य लें और इसे अपने ईपीएल या ईपीसी प्राप्त करने के लिए कुल लीड (या क्लिक) से विभाजित करें:
रूपांतरण रूपांतरण मूल्य Lea लीड्स की संख्या (या क्लिक) = लीड प्रति अर्जित (या क्लिक)
यह डॉलर राशि आपको बताती है कि आपकी बिक्री सूची में शामिल होने वाले या आपकी बिक्री प्रक्रिया में प्रवेश करने वाले प्रत्येक नए ग्राहक आपके व्यवसाय के लिए कितना योग्य है। तब आप इस जानकारी का उपयोग यह अनुमान लगाने के लिए कर सकते हैं कि आप अपने व्यवसाय के मूल्य को समझने के बाद से एक नई लीड (या क्लिक) प्राप्त करने के लिए कितना खर्च करने को तैयार हैं।
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फ्लिपसाइड पर लागत प्रति लीड (CPL) होती है। उपरोक्त समीकरण के अनुसार, यदि आपका व्यवसाय लीड उत्पन्न नहीं करता है, तो अपनी गणना में "लीड" को "क्लिक" से बदलें।
CPL वह राशि है जिसे आप प्राप्त करने के लिए खर्च करते हैं एक आपके व्यवसाय के लिए नया नेतृत्व।
CPL की गणना करने के लिए, फेसबुक विज्ञापन खर्च की कुल राशि लें और इसे उस खर्च की संख्या से विभाजित करें जो विज्ञापन खर्च उत्पन्न करता है:
विज्ञापन व्यय Lea लीड्स की संख्या = लीड प्रति मूल्य
उदाहरण के लिए, यदि आप 100 लीड उत्पन्न करने के लिए $ 130 खर्च करते हैं, तो आपका CPL $ 1.30 है:
$130 ÷ 100 = $1.30
यदि आपका EPL $ 2.70 है और आपका CPL $ 1.30 है, तो आप प्रत्येक नई लीड के लिए $ 1.40 कमा रहे हैं जो आपकी पाइपलाइन में आती है। अपने परिवर्तनीय खर्चों को ध्यान में रखते हुए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपके राजस्व और लाभप्रदता लक्ष्यों को हिट करने के लिए आपको दी गई अवधि में कितने लीड की आवश्यकता होगी।
जब आप उपयोग करते हैं फेसबुक पिक्सेल रूपांतरण की घटनाओं, विज्ञापन प्रबंधक आपको लागत प्रति लीड कॉलम के तहत यह संख्या स्वचालित रूप से रिपोर्ट करेगा।
# 7: क्लिक-थ्रू रेट
इस बिंदु पर जिन मीट्रिक पर हमने चर्चा की है, वे आपकी बिक्री प्रक्रिया की प्रभावकारिता के साथ संयुक्त आपके फेसबुक विज्ञापन के समग्र परिणामों पर आधारित हैं। आपके समग्र विज्ञापन परिणामों और मैट्रिक्स को प्रभावी ढंग से हेरफेर करने और अनुकूलित करने का तरीका ए है प्रभाव में मजबूत फेसबुक विज्ञापन रणनीति जो आपको राजस्व पर ध्यान देने में मदद करती है (ऑटोपायलट पर)।
आपकी समग्र बिक्री प्रक्रिया के बावजूद, आपकी क्लिक-थ्रू दर (CTR) इस बात का सूचक है कि आपकी विज्ञापन प्रतिलिपि और क्रिएटिव को कैसे आकर्षक बनाया जाए आपके Facebook विज्ञापनों के साथ आपके लक्षित लोग.
फेसबुक के दो अलग सीटीआर मैट्रिक्स हैं:
- CTR (लिंक क्लिक-थ्रू) आपके विज्ञापन को देखने वाले लोगों द्वारा लिंक क्लिक की संख्या है।
- CTR (सभी) उन लोगों की संख्या है जिन्होंने सामान्य रूप से आपके विज्ञापन के साथ बातचीत की है। यह पसंद करने, टिप्पणी करने, इसे साझा करने, हिंडोला स्वाइप करने या लिंक पर क्लिक करने के माध्यम से हो सकता है। यह उस विज्ञापन पर लगी सभी गतिविधियों का एक मिश्रण है।
फ़ीड विज्ञापन चलाते समय, मैं आमतौर पर 1.5% से अधिक के सीटीआर के लिए लक्ष्य रखता हूं। यदि लिंक CTR 1.5% से कम है, तो मैं आमतौर पर आपको वापस जाने और विज्ञापन कॉपी और क्रिएटिव संपादित करने की सलाह देता हूं।
दूसरी ओर, राइट-हैंड कॉलम विज्ञापन, आमतौर पर फ़ीड विज्ञापनों की तुलना में बहुत कम बार क्लिक किए जाते हैं। जब तक आपके दाहिने-स्तंभ के विज्ञापनों को 0.5% का लिंक CTR मिल रहा है, आप ठीक हैं। यदि नहीं, तो बेझिझक उन विज्ञापनों को संपादित करें।
शायद आपने सुन लिया हो भर्ती दर ट्रैक करने के लिए एक महत्वपूर्ण मीट्रिक के रूप में चारों ओर फेंक दिया। फेसबुक-स्पीक में, आपकी सगाई की दर आपका सीटीआर (ऑल) है। यह आपके विज्ञापन पोस्ट की कुल संलग्नियों को कुल छापों की संख्या से विभाजित किया गया है:
सगाई agement छापें = सीटीआर (सभी)
आपके लिंक CTR के समान, आप चाहते हैं कि लोग आपके विज्ञापनों के साथ बातचीत करें क्योंकि कोई भी परिणाम शून्य बिक्री का नहीं होता है।
विज्ञापन प्रबंधक में इन फेसबुक विज्ञापन मेट्रिक्स को कैसे एक्सेस करें
अब जब आपके पास इन सात महत्वपूर्ण फेसबुक विज्ञापन मैट्रिक्स पर एक हैंडल है, तो विज्ञापन प्रबंधक में गोता लगाएँ और खोजें कि उन्हें कहाँ खोजना है।
पहली बार जब आप विज्ञापन प्रबंधक को देखते हैं तो वह आपका सामान्य डैशबोर्ड होता है। यदि आप स्तंभों में सबसे ऊपर देखते हैं, तो आप केवल दो मैट्रिक्स देखेंगे: लिंक क्लिक और वेबसाइट खरीद।
तो आप इन मैट्रिक्स के बाकी हिस्सों को कहाँ पाते हैं?
कॉलम लेबल वाले बटन को देखें: प्रदर्शन और उसे एक क्लिक दें। ड्रॉप-डाउन मेनू में, आपको चुनने के लिए 13 अलग-अलग रिपोर्टिंग दृश्य दिखाई देंगे।
डिलीवरी और वीडियो एंगेजमेंट से लेकर टारगेटिंग और क्रिएटिव तक सभी के साथ खुद को परिचित करने के लिए कुछ समय लेने लायक है। हालाँकि, आप इनमें से किसी भी रिपोर्टिंग प्रीसेट का उपयोग नहीं करने जा रहे हैं क्योंकि मैट्रिक्स सभी जगह हैं। इसके बजाय, अपना स्वयं का कस्टम रिपोर्टिंग दृश्य बनाएं जिसमें वह विशिष्ट मैट्रिक्स शामिल है जिसकी हमने आज बात की है।
ऐसा करने के लिए, ऊपर दिखाए गए ड्रॉप-डाउन मेनू से कॉलम अनुकूलित करें चुनें।
खुलने वाली खिड़की प्रत्येक मीट्रिक को सूचीबद्ध करती है जिसे फेसबुक आपको अपने किसी भी विज्ञापन से ट्रैक करने की अनुमति देता है। आप उन सभी के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं यदि आप चाहें, लेकिन क्योंकि आप जानते हैं कि सटीक मीट्रिक आप देख रहे हैं, तो उन्हें खोजने के लिए खोज कार्यक्षमता का उपयोग करना आसान है।
खोज बार में, ROAS टाइप करना शुरू करें और आप खरीद ROAS मीट्रिक देखेंगे। कुल (मीट्रिक # 1) के तहत चेकबॉक्स का चयन करें।
आपके द्वारा कुल का चयन करने के बाद, फेसबुक स्वचालित रूप से इस मीट्रिक को राइट-हैंड कॉलम में जोड़ता है। यदि आप सूची के नीचे स्क्रॉल करते हैं, तो आपको अपनी वेबसाइट खरीद ROAS और मोबाइल ऐप खरीदारी ROAS दिखाने के विकल्प दिखाई देंगे। जब तक आपके पास एक वेबसाइट और एक ऐप नहीं है, आप दोनों बॉक्सों को अनचेक करने की सलाह देते हैं, जहाँ आप दोनों मैट्रिक्स को अलग-अलग ट्रैक करने का प्रयास कर रहे हैं।
जब आप ROAS के साथ काम करते हैं, तो खरीद जारी रखें। खोज बार में "खरीद" टाइप करें और नए विकल्प दिखाई देंगे। खरीद के बगल में, मूल्य और लागत चेकबॉक्स चुनें (रूपांतरण रूपांतरण मूल्य [मीट्रिक # 2] खरीदने के लिए और प्रति खरीद लागत [मीट्रिक # 3])।
फिर से, ये मैट्रिक्स विंडो के दाईं ओर दिखाई देते हैं। खरीद रूपांतरण मूल्य के तहत सभी चेकबॉक्सों को रद्द करना सुनिश्चित करें।
अगला आपका ईपीएल है। दुर्भाग्य से, आपको अपना ईपीएल विज्ञापन प्रबंधक के अंदर नहीं मिलेगा क्योंकि यह एक मैन्युअल गणना है। यह आपके कुल राजस्व को आपके फेसबुक विज्ञापनों से उत्पन्न सुरागों की संख्या से विभाजित करता है (ऊपर # 5 मीट्रिक से सूत्र का उपयोग करके)।
लेकिन आप सोच रहे होंगे कि उत्पन्न लीड की संख्या कैसे पता करें। खैर, यह आसान है - बस अपनी कस्टम रिपोर्ट में लीड मीट्रिक जोड़ें। सर्च बार में लीड्स टाइप करें और फिर टोटल चेकबॉक्स चुनें। CPL (मीट्रिक # 6) जोड़ने के लिए इसके बगल में स्थित लागत चेकबॉक्स भी चुनें।
आखिरी चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है सीटीआर (मीट्रिक # 7)। CTR (All) और CTR (लिंक क्लिक-थ्रू रेट) दोनों के लिए चेकबॉक्स चुनें।
पूर्व निर्धारित के रूप में अपने कस्टम रिपोर्टिंग दृश्य को सहेजने से पहले, पुष्टि करें कि दाहिने हाथ के कॉलम में कोई चेक बॉक्स नहीं हैं।
फिर विंडो के निचले-बाएँ कोने में, प्रीसेट के रूप में सहेजें चुनें और एक नाम लिखें (जैसे सबसे महत्वपूर्ण मेट्रिक्स)। अपने परिवर्तनों को लागू करने के लिए निचले-दाएं कोने में लागू करें पर क्लिक करें।
अब आप स्क्रीन पर उन सभी मैट्रिक्स को देखेंगे जिन्हें हमने कवर किया है: ROAS, खरीद रूपांतरण मूल्य, लागत प्रति खरीद, लीड की कुल संख्या (अपने ईपीएल को निर्धारित करने के लिए), सीपीएल, और सीटीआर (दोनों लिंक और सभी संलग्नक के लिए) पोस्ट)।
प्रो टिप: अपने विज्ञापन परिणामों का विश्लेषण करने के लिए समय बचाने के लिए, देखें तीन फेसबुक विज्ञापन कस्टम रिपोर्ट आरओआई स्नैपशॉट रिपोर्ट, लीड प्रोग्रेस रिपोर्ट और एंगेजमेंट रिपोर्ट: जल्दी से विज्ञापन प्रदर्शन का विश्लेषण करने में आपकी मदद करने के लिए।
वीडियो देखना:
निष्कर्ष
सबसे बड़ी गलती जो मुझे लगातार दिखाई देती है, जब वह अपने फेसबुक विज्ञापन के परिणामों को मापने की बात करता है तो सोचता है कि उसे सब कुछ ट्रैक करना होगा। आपको प्रत्येक मीट्रिक को सूर्य के नीचे जानने की आवश्यकता नहीं है। हमने आज सात सरल मैट्रिक्स के साथ शुरुआत की और वे पहले से ही अपने सिर को चारों ओर लपेटने के लिए बहुत कुछ महसूस कर सकते हैं।
हालाँकि, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह इतना जटिल नहीं है। अपने आप को विज्ञापन प्रबंधक में जाने और आज प्रयोग करने की अनुमति दें। आपकी समझ कार्यान्वयन से आती है (और थोड़ा सा परीक्षण और रास्ते में त्रुटि)।
यहां तक कि अगर यह महसूस नहीं करता है कि यह डेटा अभी आपके लिए बहुत मायने रखता है, तो आपके पास अधिक होने पर लाइन से नीचे विज्ञापन प्रबंधक में अनुभव, आप धीरे-धीरे उन मैट्रिक्स को पकड़ना शुरू कर देंगे जो मायने रखते हैं और उन्हें मापने के लिए कैसे उपयोग करना है आपके परिणाम बस अपने आप को धैर्य रखें क्योंकि इसमें समय लगता है।
तुम क्या सोचते हो? ये सात फ़ेसबुक विज्ञापन मैट्रिक्स आपके अभियानों को बेहतर बनाने में कैसे मदद करेंगे? नीचे टिप्पणी में अपने विचारों को साझा करें।
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